दंत चिकित्सा महाविद्यालयों के परिसरों में सी.सी.टी.वी कैमरे का इंस्टालेशन

 

भारतीय दंत परिषद की कार्यकारी समिति द्वारा 13 और 14 अक्टूबर, 2016 को नई दिल्ली में आयोजित बैठक के दौरान दंत चिकित्सा महाविद्यालयों के परिसरों में सी.सी.टी.वी कैमरे लगाने के विषय पर विचार किया गया। इस दिशा में डी.सी.आई द्वारा देश में दंत चिकित्सा के मानक को बनाए रखने के लिए देश में दंत चिकित्सा महाविद्यालयों में गतिविधियों को मॉनिटर करने और प्रभावी एवं पारदर्शी संचार सुनिश्चित करने तथा डी.सी.आई के नियमों और विनियमों अनुपालन करने उद्देश्य से एक लंबी चर्चा एवं विचार-विमर्श के पश्चात निम्नलिखित निर्णय लिए गए:

सभी दंत चिकित्सा महाविद्यालयों को दंत चिकित्सा महाविद्यालयों के निम्नलिखित क्षेत्रों में सी.सी.टी.वी कैमरे लगाने और उन्हें इंटरनेट से जोड़ने के लिए निर्देशित किया जाए जिससे इंटरनेट पोर्टल से कॉलेजों के कार्य-समय के दौरान भारतीय दंत परिषद की वेबसाइट को उनके लाइव एक्सेस (लाइव अभिगमन) के लिए सक्षम बनाया जा सके। इसे डी.सी.आई की वेबसाइट पर सार्वजनिक उपयोग के लिए भी उपलब्ध किया जाएगा। इसके लिए उत्तम इंटरनेट कनेक्टिविटी को सुनिश्चित किया जाए।

 
  • ओ.पी.डी पंजीकरण काउंटर
  • वह क्षेत्र जहाँ दंत चिकित्सा संकाय के लिए बायो-मेट्रिक अटेंडेंस मशीन स्थापित की गई है
  • कंजर्वेटिव और एंडोडोंटिक क्लिनिक
  • कोई एक लेक्चर हॉल

टिप्पणी: दंत चिकित्सा महाविद्यालयों के किसी कैमरे या सभी कैमरों के तकनीकी कारणों से काम ना करने (खराब होने) की स्थिति में संबंधित महाविद्यालयों या भारतीय दंत परिषद में शिकायत की जा सकती है।

संपर्क विवरण:

ई-मेल आई.डी – helpdciindia@gmail.com,
फोन नं.: 011-23238542